What is Blue Stacks? How to use Android apps on your computer

Blue Stack History

दोस्तों आज हम आपको बताएगे की कैसे आप मोबाईल की एप और गेम को कंप्युटर या लैपटॉप पर चला सकते हो, उसके लिए आपके पास Bluestack सॉफ्टवेयर इंस्टाल होना जरूरी है, ब्लू स्टैक सॉफ्टवेयर बनाने वाली एक अमेरिकी कंपनी है, ब्लूस्टैक और अन्य क्लाउड-आधारित क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म उत्पादों के लिए जानी जाती है। यह माइक्रोसॉफ्ट विंडोज और ऐप्पल के मैक ओएस पर चलने वाले पीसी पर चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कंपनी की स्थापना 2009 में जे वैष्णव, सुमन सराफ और रोसेन शर्मा ने की थी, जो मैकएफी के पूर्व सीटीओ और क्लाउड डॉट कॉम के बोर्ड सदस्य थे।

निवेशकों में आंद्रेसेन होरोविट्ज़, रेडपॉइंट, सैमसंग, इंटेल, क्वालकॉम, सिट्रिक्स, रडार पार्टनर्स, इग्निशन पार्टनर्स, एएमडी, और अन्य शामिल हैं। सैन फ्रांसिस्को में सिट्रिक्स सिनर्जी सम्मेलन में 25 मई, 2011 को कंपनी की घोषणा की गई थी। Citrix के सीईओ मार्क टेम्पलटन ने ब्लूस्टैक्स मंच के शुरुआती संस्करण का प्रदर्शन किया और घोषणा की कि कंपनियों ने एक साझेदारी बनाई थी। ऐप प्लेयर का सार्वजनिक अल्फा संस्करण 11 अक्टूबर, 2011 को लॉन्च किया गया था। ऐप प्लेयर 7 जून 2014 को बीटा से बाहर हो गया। 23 जुलाई 2014 को सैमसंग ने घोषणा की कि उसने ब्लूस्टैक्स में निवेश किया था। इससे ब्लूस्टैक्स में कुल निवेश 26 मिलियन डॉलर हो गया

ब्लूस्टैक्स एक लोकप्रिय और मुफ्त एमुलेटर है, जो आपको पीसी या मैक कंप्यूटर पर एंड्रॉइड ऐप चलाने की अनुमति देता है।ब्लूस्टैक्स डाउनलोड, इंस्टॉल और उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है।  जब आप लगभग किसी भी एंड्रॉइड ऐप को चलाने के लिए ब्लूस्टैक्स का उपयोग कर सकते हैं (यह Google Play Store में लगभग 97% ऐप्स के साथ संगत है), ऐप को एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के साथ अपने सबसे बड़े दर्शक मिल गए हैं जो अपने डेस्कटॉप कंप्यूटर पर मोबाइल गेम खेलना चाहते हैं।

ब्लूस्टैक्स एक सुरक्षित और भरोसेमंद ऐप है

Bluestack

ब्लूस्टैक्स एक वैध ऐप है जो एक प्रमुख कंपनी द्वारा विकसित और उत्पादित किया जाता है।  जब तक आप ब्लूस्टैक्स की वेबसाइट से प्रोग्राम इंस्टॉल करते हैं, तब तक इसे इंस्टॉल करना और उपयोग करना सुरक्षित है – इसे तृतीय-पक्ष साइट से इंस्टॉल करना अधिक जोखिम भरा हो सकता है। फिर भी, कुछ एंटी-मैलवेयर उपयोगिताओं को ब्लूस्टैक वेबसाइट से भी प्रोग्राम की स्थापना को अवरुद्ध कर सकता है।

ब्लूस्टैक्स की मुख्य विशेषताएं और क्षमताएं

ब्लूस्टैक्स होम स्क्रीन एंड्रॉइड या फोन स्क्रीन के किसी विशेष संस्करण की नकल नहीं करती है, लेकिन किसी भी एंड्रॉइड उपयोगकर्ता के लिए अपना रास्ता खोजना आसान होना चाहिए।  होम स्क्रीन में Google Play Store के लिए एक आइकन और साथ ही सिस्टम ऐप्स (सेटिंग्स सहित) का एक संग्रह शामिल है।  विंडो के किनारे एक टूलबार आपको प्रोग्राम के विभिन्न मोड और सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करता है, साथ ही आपको वॉल्यूम समायोजित करने, स्क्रीनशॉट लेने, डिस्प्ले को घुमाने, और बहुत कुछ करने देता है।

हम आशा करते है आपको यह जानकारी याची लागि होगी, अगर आपको यह जानकारी याची लगी हो तो कमेन्ट करके जरूर बताना और अगर आपका कोई भी सुजाव हो तो किरपा करके हमे जरूर बताए हम जरूर उसको सुदारने का यतन करेगे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *